उज्जैन को मिली नौ बड़ी पेयजल टंकियों की सौगात

उज्जैन,नगर निगम के वर्ष 2018-19 के बजट के पूर्व आज यहॉ महापौर श्रीमती मीना विजय जोनवाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई महापौर परिषद (एमआईसी)s की बैठक में नगरवासियों के साथ की नगर निगम के कर्मचारियों को भी अनेक सौगाते दी गई है।
दोपहर 3 बजे से महापौर कार्यालय में आयोजित इस बैठक में नगरवासियों को पूर्ण प्रेशर से सुगमता के साथ पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शहर में विभिन्न नौ स्थानों पर लगभग 35 करोड़ रुपये की लागत से उच्च स्तरीय पेयजल टंकियों के निर्माण के प्रस्ताव को हरी झाण्डी दे दी गई। उल्लेखनीय है कि उज्जैन शहर में पूर्व से 42 छोटी-बड़ी टंकियों के माध्यम से पेयजल प्रदाय किया जा रहा है, जिन नवीन नौ स्थानों पर टंकियॉ बनाया जाना प्रस्तवित है, उनमें ऋषि नगर कॉलोनी, महेश विहार कॉलोनी, कानीपुरा, सांदीपनि नगर (ढांचा भवन), शंकरपुरा, अल्कापुरी, जुना सोमवारिया, पटेल नगर एवं विक्रमनगर में निर्माण किया जाएगा। उक्त प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान महापौर श्रीमती जोनवाल ने निर्देश दिये कि वर्तमान में पेयजल वितरण के समय किसी वरिष्ठ अधिकारी को पेयजल संबंधी नागरिको की समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु पीएचई के कंट्रोल रुम में उपस्थित रहने हेतु आदेशित किया जाए साथ ही संपूर्ण शहर में पूर्ण प्रेशर के साथ स्वच्छ पेयजल नागरिको को उपलब्ध हो सके, एसी व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। महापौर श्रीमती जोनवाल ने यह भी निर्देश दिये कि उज्जैन शहर में सिवर लाईन का कार्य शीघ्र ही शुरु होने वाला है, इस दौरान सड़कों की खुदाई एवं पुन: निर्माण का कार्य भी होगा। अत: अच्छा होगा कि सिवर लाईन डालने के साथ ही पेयजल प्रदाय की लाईन डालने की कार्य योजना भी तैयार करली जावे।
बैठक में नगर निगम में वर्षो से कार्यरत 304 अस्थाई सफाई कर्मचारियों का भी शासन के आदेशानुसार विनियमितिकरण किये जाने की स्वीकृति भी प्रदान की गई। इस स्वीकृति से प्रत्येक कर्मचारियों को लगभग 3 से 4 हजार रुपये का मासिक आर्थिक लाभ होगा। इसी प्रकार नगर निगम के 705 पात्र स्थाई कर्मचारियों को भी प्रति कर्मचारी 15-15 हजार रुपये के हिसाब से ग्रेन लोन दिये जाने की भी स्वीकृति प्रदान की गई।
उज्जैन नगर निगम के इतिहास में पहली बार लगभग 35 करोड़ रुपये की लागत से एक साथ नौ टंकियॉ स्वीकृत किये जाने पर एमआईसी के सदस्य श्री राधेश्याम वर्मा एवं मांगीलाल कड़ेल ने महापौर श्रीमती मीना विजय जोनवाल, जलकार्य समिति की प्रभारी श्रीमती कलावती यादव तथा निगम आयुक्त डॉ.विजय कुमार जे. को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। इसी प्रकार दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की वर्षो पुरानी विनियमितिकरण का प्रस्ताव स्वीकृत किये जाने पर स्वायत्त शासी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री रमेश रघुवंशी, कर्मचारी नेता श्री संदीप कलोसिया, श्री असरार भाई, श्री बंटी दरोगा, श्री अजय दावरे, श्री छायाप्रकाश दायमा आदि ने महापौर श्रीमती जोनवाल तथा एमआईसी के समस्त सदस्यों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया। महापौर परिषद की बैठक में एमआईसी सदस्य श्री सत्यनारायण चौहान, श्रीमती कलावती यादव, श्री राधेश्याम वर्मा, श्रीमती दुर्गा शक्तिसिंह चौधरी, श्री गीता चौधरी, श्रीमती मांगीलाल कडेल, श्रीमती करुणा जैन, निगम आयुक्त डॉ.विजय कुमार जे, अपर आयुक्त श्री संजय मेहता, अपर आयुक्त (वित्त) श्री पवनकुमार चौहान, उपायुक्तगण श्री आर.पी.श्रीवास्तव, श्री मनोज पाठक, श्री योगेन्द्र पटेल, श्री सुनिल शाह, अधीक्षण यंत्री श्री हंसकुमार जैन, कार्यपालन यंत्री धमेन्द्र वर्मा, ज्ञानेन्द्रसिंह जादौन सहित सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *