MP के PWD मंत्री रामपाल सिंह की बहू ने जहर खाकर की आत्महत्या

भोपाल,प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह की बहू द्वारा जहर खाकर खुदकुशी कर ली। रामपाल सिंह के बेटे गिरिजेश प्रताप सिंह ने उदयपुरा निवासी प्रीती रघुवंशी से 20 जून 2017 को भोपाल के आर्य समाज मंदिर में परिवार से छिपकर शादी की थी। मंदिर ने शादी का विवाह प्रमाणत्र भी बनाया था। बाद में दोनों परिवार को इसकी जानकारी लग गई थी। रामपाल सिंह इस रिश्ते से खुश नहीं थे। उन्होंने हाल ही में अपने बेटे गिरजेश की दूसरी सगाई तय कर दी थी। अंदेशा लगाया जा रहा है कि गिरिजेश की दूसरी लड़की की सगाई की बात से आहत होकर प्रीति ने जहर खाकर खुदकुशी की है। पुलिस के अनुसार प्रीती ने शनिवार सुबह रायसेन जिले के उदयपुरा कस्बे में अपने घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। पुलिस टीम को प्रीति के शव के पास से सुसाईट नोट बरामद किया है।
सुसाइड नोट में क्या लिखा
इस सुसाईट नोट में प्रीति ने परिवार वालों के लिए लिखा है कि पिताजी आप मेरे लिए परेशान मत होना, भाई बहनों का ध्यान रखना और चाचा चाची को भी कुछ मत कहना। उन्होंने मेरा काफी साथ दिया है। और यह गलती मेरी ही थी। पुलिस टीम ने सुसाईट नोट को जब्त कर लिया है।
पिता बोले- अंतिम संस्कार नहीं करूंगा
देर रात तक मृतका प्रीति के पिता चंदन सिंह रघुवंशी ने पोस्मार्टम के लिए पुलिस को शव सौंपने से इंकार कर दिया है। पिता चंदन सिंह का कहना था कि मेरी बेटी गिरिजेश की पत्नी और मंत्री रामपाल सिंह की बहू थी। ऐसे में जब तक उसके ससुर और पति यहां नहीं आते मैं अपनी बेटी के शव को पुलिस को नहीं सौंपूंगा और न ही तब तक उसका अंतिम संस्कार करूंगा।
मुख्यमंत्री सख्त कदम उठाएं: अजय सिंह
नेता प्रतिपक्ष अजय ङ्क्षसह ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अगर वाकई में महिला हितैषी हैं तो उन्हें प्रीति रघुवंशी आत्महत्या मामले में प्रथम दृष्टया संदेहियों के खिलाफ सख्त कदम उठाना चाहिए। मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए कि उनके सामने एक ड्रायवर की बेटी ज्यादा महत्वपूर्ण बनिस्बत मेरे नजदीकी मंत्री रामपाल सिंह के।
ड्राइवर की बेटी थी इसलिए…
अजय सिंह ने कहा कि एक ड्रायवर की बेटी द्वारा मंत्री पुत्र से विवाह इतना नागवार था कि उसे आत्महत्या करने को मजबूर होना पड़ा।
क्या एक पत्नी होते हुए दूसरी शादी मान्य है
अजय सिंह ने कहा कि एक पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी की इजाजत क्या शिवराज सरकार के मंत्री पुत्र को है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में मंत्री रामपाल ङ्क्षसह की भूमिका स्पष्ट दिखलाई देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *