एटीपी रैंकिग में फेडरर और हालेप शीर्ष पर बरकरार

मेड्रिड,स्विट्जरलैंड के अनुभवी खिलाड़ी रोजर फेडरर पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) द्वारा जारी विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। फेडरर के 10105 अंक हैं और वह दूसरे पायदान पर मौजूद स्पेन के राफेल नडाल से तकरीबन 600 अंक आगे हैं।
पिछले सप्ताह रॉटर्डम ओपन का खिताब जीतने के बाद फेडरर ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। 29 अक्टूबर, 2012 के बाद पहली बार शीर्ष स्थान पर पहुंचे फेडरर सबसे ज्यादा उम्र में नंबर वन बनने वाले खिलाड़ी बने थे। नडाल और तीसरे पायदान पर मौजूद क्रोएशिया के मारिन सिलिच के बीच भी अंकों का काफी अंतर है। नडाल सिलिच से 4,600 अंक आगे हैं। वहीं बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव चौथे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवे पायदान पर बने हुए हैं।
स्पेन के रॉबर्ट बॉटिस्टा अगुट सात पायदान की छलांग लगाकर 16वें पायदान पर पहुंच गए हैं।
वहीं दूसरी ओर महिला वर्ग में रोमानिया की सिमोना हालेप नंबर एक पर बनी हुई है। हालेप लगातार दूसरे सप्ताह पहले स्थान पर बनी हुई हैं। डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी दूसरे स्थान पर हैं। स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा तीसरे और यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना चौथे स्थान पर हैं। चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा पांचवें, लातविया की येलेना ओस्टापेंको छठे, फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया सातवें, अमेरिका की वीनस विलियम्स आठवें और चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा नौवें स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *