IND- SA दूसरा टी-20 मनीष पांडे और धोनी की धुंआधार पारी, भारत ने बनाये 188 रन,फिर भी SA की 6 विकेट से जीत

सेंचुरियन,सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत ने है टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मनीष पांडे और महेन्द्र सिंह धोनी के बीच 5वें विकेट के लिए 9.2 ओवर में 98 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 04 विकेट के नुक्सान पर 188 रन बनाकर मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों का लक्ष्य दिया। 6 छक्के और 3 चौके के साथ जहां मनीष पांडे 48 गेंद पर 79 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं महेन्द्र सिंह धोनी ने 28 गेंद पर चार चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। मनीष पांडे और धोनी के अलावा शिखर धवन ने 24 और सुरेश रैना ने 31 रनों का योगदान दिया।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बिना कोई रन बनाए 0 पर और कप्तान विराट कोहली 01 रन पर आउट हो गये। इसके बाद रैना और धवन ने पारी को संभाला। शिखर धवन 14 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के के सहारे 24 रन बनाकर आउट हुए वहीं सुरैश रैना ने 24 गेंद पर 5 चौकों के सहारे 31 रन बनाए। इसके बाद अंत तक मनीष पांडे और धोनी क्रीज पर डटे रहे और 188 रनों के स्कोर तक टीम इंडिया को ले गये।
दक्षिण अफ्रीका की ओर से कप्तान डुमिनी और फेहलुकवायो ने 1-1 विकेट लिय जबकि सी जे डाला ने 2 विकेट लिये। उधर,लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी साउथ अफ्रीका ने चार विकेट खोकर 18.4 में ही निर्धारित लक्ष्य 189 रन हांसिल कर लिया मैन ऑफ़ दी मैच रहे हेनरिच क्लास्सें ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने छह छक्के लगाए और अपना अर्धशतक बनाया क्लासें और डुमिनी ने आखिरी ओवरों में जो ताबड़तोड़ बैटिंग की उससे वह भारत के हाथों से जीत खींचने में सफल रहे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *