डंडिया ओपन के खिताबी मुकाबले में हारी सिंधु,नंबर एक बनने करेंगी और प्रयास

नई दिल्ली,डंडिया ओपन बैडमिंटन के खिताबी मुकाबले में भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है। सिंधु को 11 वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की बेईवान झांग के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। खिताबी मुकबले में सिंधु सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाईं और 18-21, 21-11, 20-22 से हार गयीं। इस जीत से बेईवान को पहला सुपरसीरीज़ खिताब मिला।
उसने खिताब जीत लिया। इसके बाद भी सिंधु निराश नहीं हैं और नंबर एक खिलाड़ी बनना चाहती हैं।
सिंधु ने कहा,’ महिला एकल के मुकाबले बहुत अप्रत्याशित होते हैं। इसलिए जो खिलाड़ी किसी दिन सर्वश्रेष्ठ खेलता है वह विजेता के रूप में उभर कर सामने आता है, यह मुझे लगता है। शीर्ष 20 खिलाड़ी समान स्तर पर हैं उन्हें अलग करने के लिए काफी कुछ नहीं है। इसलिए यहां आपको अपना गेम खेलना होगा। हमारे लिए कड़ी मेहनत के बावजूद शीर्ष पर बने रहना मुश्किल है, लेकिन फिर भी आपको परिणामों को लेकर सोचना होगा। मैं यही कर रही हूं।’
​सिंधु को ये बात अच्छी तरह पता ​है कि उन्हें अभी एक लंबा रास्ता तय करना है और उस स्तर पर पहुंचना है जहां कोई खिलाड़ी उन्हें हरा ना सके। वह इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं.
साथ ही उन्होंने कहा,’ मेरे लिए पिछला वर्ष अच्छा रहा थे और मैंने कुछ सुपरसीरीज़ टूर्नामेंट जीते। मैं अभी भी मैं अपने खेल को बेहतर करने के लिए काम कर रही हूं। उम्मीद है कि आने वाले समय में और अच्छे परिणाम आएंगे। उन्होंने आगे कहा,’ वह इस साल दुनिया में नंबर एक खिलाड़ी बनना चाहती हैं। कुछ खिताब जीतने में सफल रही तो ऐसा हो सकता है।’वैसे इस समय वह चौथे नंबर पर काबिज हैं जबकि सायना नेहवाल 10वें पायदान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *