टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेगी सीओऐ

मुम्बई,भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासकों की समिति (सीओए) दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेगी। भारत ने केपटाउन और सेंचुरियन टेस्ट में हार के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज गंवा दी है। सीओए की बैठक में एक बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘टीम मैनेजर से पूर्ण रिपोर्ट मिलने के बाद हम प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। फिलहाल कुछ नहीं किया जा सकता क्योंकि खिलाड़ी और अधिकारी दक्षिण अफ्रीका में हैं.’
सीओए प्रमुख विनोद राय, सदस्य डायना इडुल्जी और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी ने इस बैठक में हिस्सा लिया। कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी सहित किसी भी बीसीसीआई पदाधिकारी को बैठक के लिए नहीं बुलाया गया। सीरीज गंवाने के लिए विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कुछ पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि पहले टेस्ट में बिना अभ्यास मैच के उतरने वाली भारतीय टीम अधूरी तैयारी के साथ गई थी। वहीं हरभजन सिंह ने तो यहां तक कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले श्रीलंका से साथ खेलने का कोई मतलब नहीं था।
भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी माना कि 10 और पहले आये होते तो परिणाम कुछ और होते। बैठक में सीओए ने आईपीएल संचालन परिषद के कल किए गए फैसलों को स्वीकृति दी। आईपीएल संचालन परिषद ने आईपीएल 11 का आयोजन सात अप्रैल से 27 मई तक करने की घोषणा की और मैच का समय रात आठ बजे की जगह सात बजे और शाम चार बजे की जगह शाम साढे़ पांच बजे करने की प्रसारणकर्ता का आग्रह स्वीकार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *