आईपीएल नीलामी में इस बार अंडर-19 टीम के कई उभरते खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

मुम्बई, 27 जनवरी से शुरु हो रही आईपीएल नीलामी में भारतीय अंडर-19 टीम के उभरते सितारों पर भी नजरें रहेंगी। वर्तमान में भारतीय अंडर-19 टीम न्यूज़ीलैंड में चल रहे जूनियर विश्व कप में खेल रही है। इन उभरते खिलाड़ियों पर पूर्व खिलाड़ियों ने भी नजर रखने भी कहा रहा है। माना जा रहा है कि इन्हें मोटी कीमत मिल सकती है।
पृथ्वी शॉ
अंडर 19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। अपने पहले ही रणजी मैच में शतक बनाने वाले शॉ के नाम 9 फ़र्स्ट क्लास मैचों में 5 शतक और 3 अर्द्धशतक हैं। विश्व कप में भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 94 रन की पारी खेली।
कमलेश नागरकोटि
राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि ने अंडर-19 टूर्नामेंट में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंक कर भारतीय खिलाड़ियों के लिए नया इतिहास रचा है। इसके साथ ही वो जावागल श्रीनाथ, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और वरुण एरॉन की 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार वाली एलीट लीग में शामिल हो गए हैं।
अनुकूल रॉय
झारखंड से खेलने वाले स्पिनर अनुकूल रॉय के लिए भारतीय अंडर 19 टीम में चयन किसी सपने से कम नहीं था। अनुकूल ने पहले पपुआ न्यूगिनी के ख़िलाफ़ 5 और ज़िंबाब्वे के ख़िलाफ़ 4 विकेट लेकर सबको प्रभावित किया। वैसे टखने में चोट की वजह से वो अंडर 19 चैलेंजर ट्रॉफ़ी फिर अंडर 19 एशिया कप नहीं खेल सके थे। ऐसे में उनका विश्व कप टीम में शामिल होने का सफर हैरानी भरा रहा है।
शुभम गिल
पंजाब के शुभम गिल अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी के लिए अभी से मशहूर हो रहे हैं। ज़िंब्बावे के ख़िलाफ़ 59 गेंद पर 90 रन की पारी खेलने वाले गिल की तुलना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से की जाने लगी है।
शिवम मावी
नोएडा के रहने वाले तेज़ गेंदबाज़ शिवम मावी की रफ़्तार की चर्चा ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अंडर 19 विश्व कप के बाद से खूब हो रही है। क़रीब 146 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंकने की कला में माहिर मावी आगे चल कर अपने आदर्श डेल स्टेन की तरह बनना चाहते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *