विधायक समूह की बैठक में मौर्य बोले स्कूलों में स्वेटर, जूते-मोजे, यूनीफार्म एवं पाठ्य-पुस्तके बांटने से जनता प्रभावित

लखनऊ,प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज यहाँ अपने आवास पर विधायक समूह की द्वितीय बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अपनायी गयी जीरो टाॅलरेन्स पालिसी के तहत अपराधों और भ्रष्टाचार के मामलों में उल्लेखनीय कमी आयी है। इसके साथ ही सड़कों तथा शिक्षा की गुणवत्ता में भी पर्याप्त सुधार किया गया है। स्कूलों में स्वेटर, जूते-मोजे, यूनीफार्म एवं पाठ्य-पुस्तकों के वितरण से प्रदेश की जनता बहुत प्रभावित है। उन्होंने विधायकों को आश्वस्त किया कि उनकी जो भी समस्याएं हैं उनका समाधान करने के लिए प्रयास किये जायेंगे, ताकि उनके क्षेत्रों में विकास कार्य को और अधिक गति दी जा सके। प्रदेश में भीषण ठण्ड के दृष्टिगत बड़े पैमाने पर कम्बलों का वितरण तथा अलाव जलाने का प्रबन्ध किया गया है।
बैठक में बलरामपुर के विधायक पलटूराम, उतरौला के विधायक राम प्रताप वर्मा, मेहनौन (गोण्डा) के विधायक विनय द्विवेदी, हस्तिनापुर (मेरठ) दिनेश खटीक, जेवर (गोतमबुद्ध नगर) के विधायक धीरेन्द्र सिंह, बरखेड़ा (पीलीभीत)के विधायक किशनलाल राजपूत, पूरनपुर (पीलीभीत) के विधायक बाबूराम पासवान, तिलोई (अमेठी) के विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह, लम्भुआ (सुल्तानपुर) के विधायक देवमणि द्विवेदी, फाजिलनगर (कुशीनगर) के विधायक गंगा सिंह कुशवाहा एवं रामकोला (कुशीनगर) के विधायक रामानन्द बौद्ध उपस्थित थे।
मौर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ की नीति पर चलते हुए समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में तेजी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सिंचाई के क्षेत्र में भी सरकार द्वारा अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाये गये हैं, जिसके चलते सभी नहरों में अन्तिम छोर तक पानी पहुँचाया जा रहा है। अब किसानों के खेतों तक नहर का पानी पहुँच रहा है। किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए बड़े पैमाने पर उपाय किये जा रहे हैं। उर्वरकों तथा बीजों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के फलस्वरूप अब किसानों को लाइन में नहीं खड़ा होना पड़ रहा है। ऋण मोचन योजना से किसानों को बहुत अधिक राहत मिली है। बिजली की व्यवस्था में भी काफी सुधार आया है। बिजली की आपूर्ति बहुत अच्छी हुई है और ट्रान्सफार्मर की क्षमता वृद्धि तथा समय से ट्रान्सफार्मर बदलने का कार्य हो रहा है। सड़कों की दशा में भी सुधार किया गया है और अब कोई भी सड़क 07 मीटर की चैड़ाई से कम की नहीं बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *