गौ-रक्षा, गंगा-जल और राममंदिर की बातें भाजपा को चुनाव के समय ही क्यों याद आ रही,कांग्रेस में टिकट दिल्ली से नहीं संभाग से बांटे जायेंगे

भोपाल,कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने आज कहा की इस साल हो रहे विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण का फैसला दिल्ली में नही बल्कि संभागीय मुख्यालयों में होगा। जिससे अब किसी को भी दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं के चक्कर नही लगाने पड़ेंगे। बावरिया दो दिवसीय प्रवास के प्रथम दिन 19 जनवरी को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभाकक्ष में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों, सांसद, विधायक, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पूर्व सांसद, जिला समन्वयक, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, कांग्रेस पक्ष के जिला पंचायत एवं नगर पालिका के अध्यक्षों की संयुक्त बैठक ली।
बैठक में सत्तासीन भाजपा राज में व्यापक पैमाने पर व्याप्त अराजकता, भाजपा सरकार की जनविरोधी-किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ जनता के बीच जाकर उन्हें उजागर कर उनसे निपटने के लिए प्रस्ताव पारित किये गये, जिनका समर्थन सभी कांग्रेस नेताओं ने किया। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता को भ्रमित करने के लिए चुनाव के समय ही गौ-रक्षा, गंगा की सफाई और राम मंदिर जैसे मुद्दे लेकर आती है, चुनाव के समय ईवीएम मशीन का खेल खेलती है, हमारी कमियों का वह पूरा फायदा उठाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए सबको समान अधिकार दिये, किन्तु दो व्यक्ति, नरेन्द्र मोदी-अमित शाह, जिनसे इस देश को खतरा है, इस देश का विकास नहीं चाहते, वे तो भारतीय संविधान को ही बदलने में लगे हुए हैं।
श्री बावरिया ने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों के समक्ष पार्टी संगठन के ढांचे को मजबूत करने के लिए नवसृजन मप्र के माध्यम से पार्टी के संगठनात्मक संरचना, उद्दश्यों, लक्ष्यों, निर्णयों और उन पर सक्रियता से कार्य करने की योजनाएं बताते हुए उनसे फीडबैक जाना। किसानों, महिलाओं, युवाओं, अजा, अजजा, पिछड़े वर्ग, दलितों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर पार्टी द्वारा विभिन्न प्रस्ताव पारित किये गये, जिसमें वर्तमान भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों और योजनाओं को जनता के बीच उजागर कर उनसे निपटने एवं सर्वहारा वर्ग की समस्याओं को सुलझाने के लिए उपस्थित पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से समर्थन दिया।
बावरिया ने पार्टी द्वारा स्थापित किये गये नये ब्लाक, मंडलम, सेक्टर और बूथ कमेटियों में संगठनात्मक सक्रियता, सामाजिक समन्वय, सबसे उपयोगी व्यक्ति/ नेता को आगे लाना और छोटे कार्यकर्ता को तबज्जो देने की बात कही, जिसमें आप सभी की तटस्थता बेहद जरूरी है, पार्टी अनुशासन के साथ चलेगी इसमें किसी का हस्तक्षेप नहीं चलेगा। यदि हम पूरी तरह संगठन के साथ जुड़ जायेंगे तो कोई ताकत हमें हरा नहीं सकती। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भले ही 12-14 साल तक गांधी आश्रम नहीं गये हों, किन्तु कभी कोई विदेशी आता है तो वह गांधी जी के आश्रम में उन्हें ले जाते हैं, क्योंकि सच्चाई यही है कि देश का विकास, प्रगति राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचारधारा से ही हुआ है और उनकी विचारधारा को कोई मिटा नहीं सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *