मकर-संक्रांति पर लालू के लिए जेल में पहुंचा दही-चूड़ा

रांची, राजद प्रमुख लालू प्रसाद हर वर्ष मकर-संक्रांति के पर्व को धूमधाम से मनाते थे और 14 जनवरी को पटना स्थित आवास पर दही-चूड़ा व तिलकुट खिलाकर अपनी राजनीतिक ताकत का अहसास कराते थे। लेकिन इस बार मकर-संक्रांति पर रांची में लालू प्रसाद जेल में है और जेल में ही उनके लिए दही-चूड़ा-तिलकुट पहुंचाने का सिलसिला जारी है।
बताया गया है कि रंग-बिरंगी फूल पत्तियों से सजा दही-चूड़ा और गुड़ की टोकरी रांची के होटवार जेल में बंद लालू प्रसाद के पास पहुंच गई है। मकर संक्रांति के मौके पर हर वर्ष समर्थकों और पार्टी नेताओं के साथ अपने आवास पर दही-चूड़ा का आनंद उठाने वाले लालू इस बार होटवार जेल में ही कैदियों के बीच यह पर्व मनाएंगे। गाय के खांटी दूध का बना दही और खजूर के गुड़ को बेहद पसंद करने वाले लालू के लिए समर्थकों ने इसे खास तौर पर सौगात के रुप में जेल तक पहुंचाया है।
सूत्रों के मुताबिक मकर संक्रांति के अवसर पर इस तरह लालू के लिए आ रहे सौगात को देखते हुए जेल प्रशासन ने जेल गेट पर एक स्पेशल कांउटर बनाया है। इसके जरिए राजद के चुनिंदा नेताओं की पहचान पर सामान को जेल तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। ऐसा इसलिए ताकि किसी भी प्रकार की सुरक्षा में चूक ना हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *