सायना ने अवध की उम्मीदें बरकरार रखीं

लखनऊ, अनुभवी खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई रॉकेट्स की वेइवान झांग को कड़े मुकाबले में हरा दिया। इसी के साथ सायना ने अवध को जीत दिलाई। सायना ने झांग को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 8-15, 15-10, 15-13 से हराया। सायना की इस जीत से अवध की उम्मीदें एक बार फिर बनी हैं।
अगर सायना यह मैच हार जाती तो अवध की हार तय हो जाती। सायना की इस जीत के बाद अवध को अपने बाकी बचे दो मैच जीतने होंगे। तभी वह मुंबई को हरा सकेगी। सायना ने शुरुआत में निराश किया। पहले गेम में झांग ने शानदार शुरुआत की और 7-3 की बढ़त ले ली। अपनी इस बढ़त को उन्होंने 9-5 कर दिया सायना के लिए वापसी कठिन हो गई थी। झांग ने पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी झांग ने अच्छी शुरुआत की और 5-1 की बढ़त ले ली। इसके बाद भी सायना ने उम्मीद नहीं छोड़ी और लगातार अंक लेती रहीं। सायना की कोशिश रंग लाई और उन्होंने 8-7 की बढ़त ले ली जिसे कुछ देर बाद उन्होंने 12-10 पहुंचा दिया। इस बढ़त को कायम रखते हुए सायना ने 15-10 से गेम जीत मैच की तीसरे गेम में पहुंचा दिया।
तीसरे और निर्णायक गेम में सायना ने ब्रेक तक 8-4 की बढ़त ले ली थी। ब्रेक के बाद झांग ने वापसी की कोशिश की और स्कोर 8-9 कर दिया। यहां थकान के कारण सायना कुछ अंक गंवा बैठीं और झांग ने स्कोर 13-14 कर दिया, लेकिन सायना ने विजयी अंक हासिल करते हुए अपनी टीम को खुशी का अवसर दिया। इससे पहले, अवध की टीम इस मैच की विजयी शुरुआत नहीं कर पाई और दिन के पहले मुकाबले में मिश्रित युगल में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *