इंदौर में स्कूल बस और ट्रक में टक्कर से 5 बच्चों की मौत

इंदौर,इंदौर-भोपाल हाईवे पर शुक्रवार शाम को एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में स्कूल बस और ट्रक में टक्कर में 5 बच्चों की मौत हो गई। बस ड्राइवर की भी मौके पर मौत हो गई। कई बच्चे घायल हैं। बताया जा रहा है कि हाईवे पर ये हादसा बायपास के पास हुआ।
मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम को डीपीएस स्कूल में छुट्‌टी के बाद बस बच्चों को लेकर आ रही थी। बस जैसे ही बायपास पर पहुंची सामने से आ रहे एक ट्रक से उसकी टक्कर हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद बच चालक स्टेयरिंग पर फंस गया था और उसने वहीं पर दम तोड़ दिया। टक्कर के असर से कई बच्चे एक-दूसरे के ऊपर गिर गए। हादसे के बाद आसपास गुजर रहे लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। परिजनों को जैसे ही इस हादसे की जानकारी मिली तो जो जिस हाल में था वैसे ही घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ा। सरकार ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने घटना की तत्काल जांच के आदेश दे दिया है। इसके लिए इंदौर डीआईजी को जांच का जिम्मा दिया गया है। कई बच्चे घायल हैं। बताया जा रहा है कि हाईवे पर ये हादसा बायपास के पास हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही बच्चों के परिजनों अस्पताल में पहुंच गए। शुरुआती जानकारी में जिन मृत बच्चों के नाम सामने आए हैं, हरप्रीत कौर, श्रुति, स्वस्तिक पंड्या और कृति अग्रवाल। कृति कक्षा 9वीं की छात्रा थी। कृति के पिता प्रशांत अग्रवाल लोहा व्यापारी हैं। मृतकों में ड्राइवर राहुल भी शामिल है। कुछ बच्चों की हालत बहुत नाजुक बनी हुई है मृतकों की संख्या और बढ़ सकती हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम को डीपीएस स्कूल में छुट्‌टी के बाद बस बच्चों को लेकर आ रही थी। बस जैसे ही बायपास पर पहुंची सामने से आ रहे एक ट्रक से उसकी टक्कर हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद बच चालक स्टेयरिंग पर फंस गया था और उसने वहीं पर दम तोड़ दिया। टक्कर के असर से कई बच्चे एक-दूसरे के ऊपर गिर गए। हादसे के बाद आसपास गुजर रहे लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। परिजनों को जैसे ही इस हादसे की जानकारी मिली तो जो जिस हाल में था वैसे ही घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ा। सरकार ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने घटना की तत्काल जांच के आदेश दे दिया है। इसके लिए इंदौर डीआईजी को जांच का जिम्मा दिया गया है।
मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने इस हादसे को हृदय विदारक बताया है। मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है। उन्होंने कहा कि दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार स्वयं को अकेला न समझें। प्रदेश की साढ़े 7 करोड़ जनता उनके साथ है।
-दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही : शाह
स्कूल शिक्षा मंत्री कुँवर विजय शाह ने आज इंदौर में डीपीएस स्कूल बस की दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। घटना की खबर मिलने के बाद स्कूल शिक्षा मंत्री कुँवर शाह ने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों और इंदौर में पदस्थ शिक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर घटना की जानकारी ली। मंत्री कुंवर शाह ने दुर्घटना में मृत बच्चों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से घटना की गहन जाँच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *