भारत-श्रीलंका के बीच इन्दौर में होने वाले दूसरे टी-20 मैच के लिए टिकट दरें तय 

इन्दौर,भारत और श्रीलंका के बीच इन्दौर के होलकर स्टेडियम में 22 दिसम्बर को सायं 7 बजे से होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए एमपीसीए ने टिकटों के दाम तय कर दिये है। टिकटों की दरें सितम्बर हुए वनडे मैच के समान ही रखे गये है। सबसे महंगा साउथ पैवेलियन अपर का टिकट 5120 रूपये, वहीं सबसे सस्ता स्टूडेंट कंसेशन वाला टिकट 450 रु. में मिलेगा।
एमपीसीए के सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने बताया कि म.प्र. क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेला जाने वाला पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। इस मुकाबले का गवाह बनने की इच्छा रखने वाले दर्शकों को अलग-अलग श्रेणियों के हरेक टिकट के लिए 250 से 5120 रुपये चुकाने होंगे। घोष‍ित टिकट दरों के अनुसार साउथ पैवेलियन (लोअर) की टिकट दर 4480 रूपये व साउथ पैवेलियन (अपर) की टिकट दर 5120 रूपये रखी गयी है। जबकि गैलरी टिकटों के लिए ईस्ट गैलरी (लोअर) 500 रू., ईस्ट गैलरी (फस्ट व सेकेंड टियर) 750 रू., वेस्ट गैलरी (लोअर) 650 रू., वेस्ट गैलरी (फस्ट व सेकेंड टियर) के लिए टिकट दर 900 रू. रखी गई है। इसी प्रकार स्टुडेंट कंसेशन के गैलरी टिकटों के लिए ईस्ट गैलरी (लोअर) 450 रू., ईस्ट गैलरी (फस्ट व सेकेंड टियर) 700 रू., वेस्ट गैलरी (लोअर) 600 रू., वेस्ट गैलरी (फस्ट व सेकेंड टियर) के लिए टिकट दर 850 रू. रखी गई है।
:: महिलाओं व दिव्यांगों के लिए विशेष ब्लॉक ::
पिछले वनडे की तहर इस मैच के लिए भी महिलाओं के लिए विशेष ब्लॉक रहेंगे, जिसमें महिलाएं 12 वर्ष तक एक बच्चे को साथ ले जा सकेंगी, बशर्तें उसके पास उसी ब्लॉक का टिकट हों। तीन वर्ष तक के बच्चों को प्रवेश नि:शुल्क रहेगा। दिव्यांग दर्शकों को टिकट अलग से लेना होगा, उनके लिए वेस्ट गैलरी में पृथक से बॉक्स होगा, जिसका टिकट मात्र 250 रू. का होगा।
:: पैवेलियन टिकट केवल ऑन लाईन ही बिकेंगे ::
पैवैलियन के टिकट केवल ऑन लाईन आरक्षण प्रणाली के माध्यम से ही बेचे जायेंगे, जबकि गैलरी के सामान्य टिकट ऑन लाईन व ‘कैश काउंटर्स’ दोनों माध्यमों से बेचे जायेंगे। जबकि स्टुडेंट कंसेशन व दिव्यांगों के टिकट ‘कैश काउंटर्स’ से ही मिलेंगे। महिलाओं के विशेष ब्लॉक के टिकट केवल ऑनलाईन ही उपलब्ध होंगे।
:: 14 दिस. से मिलेंगे ऑन लाईन टिकट ::
ऑनलाइन टिकट वेबसाइट www.paytm.com और www.insider.in पर 14 दिस. को प्रात: 6 बजे से बुकिंग के लिए उपलब्ध होंगे और इन वेबसाईट के मोबाईल एप्लीकेशन पर भी टिकट खरीदें जा सकेंगे। यदि 15 दिस. को ऑन लाईन बिक्री के लिए टिकटों का कोटा 5 बजे तक समाप्त नहीं हुआ, तो ऑनलाईन बिक्री बन्द हो जायेगी। एक प्रयास में किसी एक श्रेणी के अध‍िकतम दो टिकट बुक किये जा सकेंगे, उसके बाद 24 घंटे के लिए उस ई-मेल आईटी को दोबारा खरीदी के लिए अवरूद्ध कर दिया जायेगा। कैश काउंटर्स पर ऑफ लाईन बेचे जाने वाले टिकटों के विक्रय की तिथ‍ि व ब्यौरा एमपीसीए द्वारा यथासमय घोष‍ित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *