रोनाल्डो सभी मुकाबलों में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

नई दिल्ली,रियाल मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चैंपियंस लीग फुटबॉल में अपनी टीम की जीत के साथ ही एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। रोनाल्डो चैंपियंस लीग के इतिहास में ग्रुप स्तर में सभी मुकाबलों में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोनाल्डो ने बोरुसिया डोर्टमुंड के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इससे उनकी टीम को 3-2 से शानदार जीत मिली। इस मैच में गोल के साथ ही रोनाल्डो ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।
रोनाल्डो अब छठी बार चैंपियंस लीग में शीर्ष स्कोरर बन गये हैं। इस बार उन्होंने अब तक 9 गोल दागे हैं। रोनाल्डो ने मैच के 12वें मिनट में गोलकर टीम की बढ़त को 2-0 किया। इस गोल के साथ उन्होंने अपने विरोधी और बार्सिलोना के खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी के ग्रुप चरण में किए गए 60 गोल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।
वहीं दूसरी तरफ एक और मुकाबले में फिलिपे कौतिन्हो की शानदार हैट्रिक गोल से लिवरपूल ने स्पार्टक मास्को को 7-0 की करारी शिकस्त देकर चैम्पियंस लीग के अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की की। लिवरपूल के लिए यह सीजन शानदार रहा और आज एकतरफ मुकाबले में स्पार्टक को हराकर ग्रुप ई में शीर्ष स्थान हासिल किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *