रायन इंटरनैशनल स्कूल हत्याकांड के आरोपी के पिता ने लगाया प्रताड़ित किए जाने का आरोप

गुरुग्राम, रायन इंटरनैशनल स्कूल हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए 11वीं के छात्र के पिता ने कहा है कि उनके बेटे को उलटा लटकाकर क्रूर तरीके से पीटा गया। हालांकि, सीबीआई ने पिता के आरोपों को खारिज किया है।
आरोपी के पिता ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मेरे बेटे को प्रताड़ित किया गया। उसे उलटा लटका दिया गया और बुरी तरह पीटा गया। वह पूरी तरह निर्दोष है।’ पिता ने बच्चे के सामान्य व्यवहार को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, ‘क्या आप यह सोच सकते हैं कि कोई इतना गंभीर अपराध करने के बाद इतने दिनों तक सामान्य व्यवहार कर सकता है।’
उन्होंने आगे कहा, ‘अब तक सिर्फ एक पीटीएम ही आयोजित किया गया है। सभी शिक्षकों ने मेरे बेटे के प्रदर्शन और व्यवहार की प्रशंसा की है। मेरे पास उसकी मार्कशीट है।’ बता दें कि सीबीआई ने दावा किया था कि आरोपी ने पीटीएम और परीक्षा रुकवाने के लिए प्रद्युम्न की हत्या की थी।
इधर, सीबीआई ने इस नाबालिग आरोपी को हिरासत में प्रताड़ित किए जाने के आरोपों को खारिज किया है। ज्ञात रहे कि सीबीआई ने मंगलवार को 11वीं कक्षा के इस छात्र को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी ने गुरुग्राम पुलिस की थ्योरी को उलट कर रख दिया था जिन्होंने मर्डर केस के आरोप में बस के सहायक को गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी से सहायक अशोक कुमार की रिहाई का जहां रास्ता साफ हो गया है वहीं गुरुग्राम की किशोर अदालत ने आरोपी छात्र को 22 नवंबर तक के लिए निरीक्षण गृह भेज दिया है। इस बीच छात्र को स्कूल ले जाकर घटना का रिकंस्ट्रक्शन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *