हमर छत्तीसगढ़ योजना-बिलासपुर संभाग के पंच.सरपंचों ने सीएम से की मुलाकात

रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से यहां उनके निवास परिसर में हमर छत्तीसगढ़ योजना के तहत राजधानी रायपुर के भ्रमण पर पहुंचे बिलासपुर संभाग के 50 ग्राम पंचायतों के पंच.सरपंचों ने मुलाकात की। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए भ्रमण में प्राप्त अनुभवों को उन्हें अपने गांव का और बेहतर ढंग से विकास करने में उपयोग के लिए कहा। भ्रमण दल में बिलासपुरए मुंगेली और जांजगीर.चाम्पा जिले के 567 पंचायत प्रतिनिधि शामिल थे।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने अपने संबोधन में पंच.सरपंचों को हमर छत्तीसगढ़ योजना से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इसके तहत छत्तीसगढ़ में तेजी से हो रहे बड़े.बड़े विकास कार्यों का अवलोकन करने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों को राजधानी रायपुर का भ्रमण कराया जा रहा है। इसमें अब तक लगभग एक लाख 40 हजार पंचायत प्रतिनिधियों का भ्रमण हो चुका है। इसकी तारीफ हाल ही में राज्योत्सव के अवसर पर रायपुर भ्रमण पर पहुंचे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने भी की है।
मुख्यमंत्री डॉ सिंह ने कहा कि योजना के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों में विकास के प्रति और जागरूकता लाना है। इससे प्रोत्साहित होकर भ्रमण में प्राप्त अनुभवों का लाभ उठाते हुए वे अपने क्षेत्र और गांव का विकास करने में अच्छी भागीदारी निभा सकें। उन्होंने बताया कि गांव का विकास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में हैं। इसके तहत क्षेत्र में ढेर सारी योजनाएं चलायी जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *