जयपुर से दिल्ली की फ्लाइट, पायलट ने ड्यूटी का समय खत्म होने के बाद उड़ान भरने से ‎किया इनकार,सड़क के रास्ते करनी पड़ी यात्रा

जयपुर,एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर में जयपुर से दिल्ली यात्रा कर रहे 40 यात्रियों के लिए ‎पिछले ‎दिनों उस दौरान बुरा समय था जब फ्लाइट के पायलट ने उड़ान भरने से इनकार दिया। पायलट ने यह कह कर उड़ान भरने से मना कर कि उसकी ड्यूटी का समय खत्म हो गया है। अधिकारियों का कहना है कि कुछ यात्रियों को सड़क के रास्ते दिल्ली ले जाया गया जबकि अन्य को होटल ठहराया गया। होटल में ठहराए गए यात्रियों को एक फ्लाइट के जरिए गुरुवार को दिल्ली भेजा गया है।
एक बयान में जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे के निदेशक जे एस बल्हारा ने कहा ‎कि पायलट का ड्यूटी आवर खत्म हो गया था जिसकी वजह से उसने उड़ान भरने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के नियमों के मुताबिक पायलट सुरक्षा कारणों से अपनी यात्रा की अवधी को नहीं बढ़ा सकता है। एयर इंडिया स्टेशन ऑफिस के एक कर्मचारी ने कहा ‎कि दिल्ली से आ रही एक फ्लाइट के पायलट और चालक दल को बुधवार रात जयपुर से उड़ान भरने के लिए फ्लाइट (9 आई-644) लेनी थी लेकिन दिल्ली से फ्लाइट में देर हो गई और यह करीब 1:30 बजे तक जयपुर पहुंची। उन्होंने कहा कि पायलट ने डीजीसीए द्वारा निर्धारित ड्यूटी सीमाओं के कारण उड़न फरने से इनकार कर दिया। कुछ यात्रियों को होटल में ठहराया गया, कुछ लोगों को सड़क के रास्ते दिल्ली ले जाया गया और अन्य लोगों को कल गुरुवार को एक और फ्लाइट से दिल्ली भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *