सुल्तान जोहोर कप में आस्ट्रेलिया ने भारत को 4-3 से हराया

जोहार बाहरू, भारत को सातवें सुल्तान जोहोर कप जूनियर हॉकी टूर्नामेंट के एक बेहद रोमांचक रोबिन लीग मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने 4-3 से हरा दिया। भारत की की ओर से दिलप्रीत सिंह ने 30वें और 47वें मिनट और संजय ने नौंवे मिनट में गोल किये। वहीं आस्ट्रेलियाई टीम की ओर से जोएल रिंटाला ने तीसरे मिनट, कोबी ग्रीन ने 36वें, जोनाथन ब्रेथरटन ने 45वें और नाथन इफराम्स ने 45वें मिनट में गोल किये।
आस्ट्रेलिया ने पहले क्वार्टर में तेजी से खेलते हुए भारतीय खेमे पर हमला बोल दिया। ऐसे में आस्ट्रेलिया को तीसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर मिल गया जिसे जोएल रिंटाला ने गोल में बदलने में काई गलती नहीं की। एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर के अंत में नौंवे मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिस पर संजय ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। वहीं दूसरे क्वार्टर में खेल संतुलित रहा जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने पूरे प्रयास किये पर वह सफल नहीं हुए। हाफ टाइम से कुछ मिनट पहले ही दिलप्रीत के शानदार शाट से भारत को 2-1 से बढ़त मिल गयी।
इसके बाद तीसरे क्वार्टर में आस्ट्रेलिया का ध्यान सिर्फ बराबरी पर लगा था, उसने तेजी से किये गये पास से खेल पर नियंत्रण बनाया। 36वें मिनट में आस्ट्रेलियाई टीम कोबी ग्रीन के पेनल्टी कार्नर पर किये गोल से 2-2 से बराबरी पर आ गयी। इसके बाद आस्ट्रेलियाई टीम 45वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर जोनाथन ब्रेथरटन ने शानदार शाट से किये गये गोल से 3-2 से आगे हो गयी। अंतिम क्वार्टर में दिलप्रीत ने लंबे पास से गोल कर भारत को फिर 3-3 पर ला दिया पर यह बराबरी केवल दो मिनट ही रह सकी क्योंकि आस्ट्रेलिया के नाथन इफराम्स ने 49वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर एक बार फिर अपनी टीम को आगे कर दिया। कंगारुओं की यह बढ़त अंत तक बनी रही जिससे उसे जीत मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *