चोरों को पकड़ने के लिए ट्रेन रोककर ली गई तलाशी,ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस को भी रायगढ़ स्टेशन पर रोका गया

रायगढ़,बिलासपुर के तारबाहर इलाके में हुई बड़ी चोरी के मामले में बिलासपुर की पुलिस टीम ने महत्वपूर्ण सुराग हासिल कर लिए है, इस चोरी में शामिल गिरोह के 5 सदस्यों को बिलासपुर से हावड़ा की ओर जाने वाली ट्रेन में जाने की सूचना पर रायगढ़ क्राइम ब्रांच की टीम के साथ साथ जीआरपी व आरपीएफ पुलिस टीम ने सघन जांच अभियान चलाया। इस टीम ने बिलासपुर के बड़े पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर मुम्बई से हावड़ा जाने वाली ज्ञानेश्वरी एक्सपे्रस को भी रायगढ़ स्टेशन पर रूकवाकर कर बोगियों की तलाशी ली, जबकि ज्ञानेश्वरी एक्सपे्स रायगढ़ में रुकती भी नहीं।अचानक इस ट्रेन को रायगढ़ स्टेशन पर 10 मिनट तक रोके रखा गया। इसके बाद पुणे से हावड़ा जाने वाली आजाद हिन्द एक्सपे्रस की भी तलासी लेकर क्राइम ब्रांच और जीआरपी की टीम झारसुगड़ा की ओर रवाना हुई।
जानकार सूत्र बताते हैं कि 5 से 6 लाख कीमती गहने लेकर भागने वाले गिरोह के ५ सदस्य और उनका सरगना भी बिलासपुर से ट्रेन से भागने के दौरान सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए है। इसके बाद अंतिम बार उन्हें आज बिलासपुर स्टेशन में रुकी ज्ञानेश्वरी एक्सपे्रस ट्रेन में चढ़ते देखा गया था। इसके बाद से बिलासपुर के बड़े अधिकारियों ने तत्काल चांपा तथा रायगढ़ पुलिस के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और देखते ही देखते क्राईम ब्रांच की टीम ने मोर्चा बंदी करते हुए रायगढ़ स्टेशन पर नही रूकने वाली ज्ञानेश्वरी एक्सपे्रस को न केवल रूकवाया बल्कि 10 से 15 मिनट तक कई बोगियों में तलाशी लेकर संदिग्ध लोगों की तलाशी की गई। लेकिन कडी मशक्कत के बाद भी उन्हें बिलासपुर से हावड़ा की ओर भाग रहे चोरों की भनक तक नही लगी। इसके बाद भी इस टीम ने हार नही मानी और एक विशेष टीम इसी गाडी में झारसुगड़ा के लिए रवाना की गई और उसके बाद पीछे आ रही आजाद हिंद एक्सपे्रस में भी यह अभियान जारी रहा। आजाद हिंद रायगढ़ स्टेशन में करीब 3 मिनट तक रूकती है बावजूद इसके पुलिस टीम ने जीआरपी व आरपीएफ के साथ मिलकर जनरल बोगियों की तलाशी लेते हुए सोनों चांदी लेकर भाग रहे चोरों की तलाशी जारी रखी है और इस तलाशी अभियान को रायगढ़ से लेकर झारसुगड़ा तक जारी रखा।
पुलिस सूत्रों की मानें तो बिलासपुर के तार बहार इलाके में तीन दिन पहले बड़े गिरोह के सदस्यों ने करीब 6 लाख से भी अधिक की बडी चोरी को अंजाम दिया था और इसके अलावा बिलासपुर में अन्य कई घटनाएं भी चोरी की घटने के चलते पुलिस ने इन चोरों को पकड?े के लिए कई टीम बना रखी थी और उनमें से एक टीम को कल देर शाम यह पता चला था कि कुछ संदिग्ध चोर बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर देखे गए थे जो बाद में हावड़ा जा रही ज्ञानेश्वरी एक्सपे्रस में चढ़ते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे और उसके बाद से पुलिस के बड़े अधिकारियों ने इन्हें पकडने के लिए रायगढ़ पुलिस टीम की मदद मांगी थी। घटना का सबसे मजेदार पहलू यह है कि चोर के इस गिरोह का संपर्क पंश्चिम बंगाल के बडे गिरोह से है और इसलिए पुलिस की एक टीम आज हावड़ा भी रवाना हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *