मोदी का नेतृत्व भारत-अमेरिकी मित्रता का स्वर्णकाल : शिवराज

भोपाल,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमेरिका प्रवास के पहले दिन 22 अक्टूबर को वाशिंगटन में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ आयोजित संवाद सत्र में मध्यप्रदेश के विकास के विभिन्न आयामों पर चर्चा की। इस सत्र का आयोजन भारतीय दूतावास ने किया था। मुख्यमंत्री ने भारत और मध्यप्रदेश की अभूतपूर्व प्रगति की चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं हैं।
चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वर्तमान समय को भारत-अमेरिका की मित्रता का स्वर्णकाल कहा जा सकता है। इस अनूकूल स्थिति के निर्माण में अमेरिका में बसे भारतीय समुदाय की मेहनत, लगन और राष्ट्रप्रेम की प्रमुख भूमिका है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश अब भारत का ऐसा प्रदेश बन गया है जहां प्रजातांत्रिक प्रक्रियाओं में आम लोगों की सीधी भागीदारी है। मध्यप्रदेश में ग़रीब कल्याण और गरीबी उन्मूलन की दिशा में मिशन के रूप में रणनीति अपनाकर ऐतिहासिक प्रयास किये गये हैं। चौहान ने बताया कि अब वर्ष 2022 तक मध्यप्रदेश में हर ग़रीब को अपना घर देने की रणनीति पर काम चल रहा है।
सामाजिक क्षेत्र में हुए प्रयासों की चर्चा करते हुए चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में हर बेटी को लखपति बनाने की पहल की गई है। उन्होने कहा कि बेटियों से उनका रिश्ता मामा का बन गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुआ है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *