चुनावी चिंता… वक्त है काम सुधारो

भोपाल,भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने दौरे के दूसरे दिन भी ताबड़तोड़ कई बैठकें की शुक्रवार से लेकर शनिवार तक हुई बैठकों ये साफ़ हुआ की भाजपा के अंदरखाने में नाराजगी गहरी है.वह और बढे और पार्टी को नुक्सान करे उसके पहले उसे संभाल लिया जाये.
शाह ने जब यह भांप लिया की जिला संगठन के लोगों को सरकार में पद पर बैठे हुए लोगों से और सरकार के लोगों को उनसे तकलीफ है फिर दोनों को आमने -सामने बैठकर खुलकर बोलने को कहा तो वहीँ सभी पक्ष एक दूसरे की शिकायतों से बचते रहे .
पहले शाह ने भाजपा के विभाग और प्रकल्प संयोजकों की बैठक में वन टू वन चर्चा की। इस दौरान जनप्रतिनिधियों को फटकार भी लगाई। शाह ने कहा- शिकायतें आ रही हैं, अभी वक्त है काम सुधार लें।
शाह ने कहा- मेरे आने की खबर सुनने के बाद आप लोगों ने काम शुरू किया। मुझे जानकारी मिली है कि मेरे यहां पहुंच जाने के बाद आप लोगों ने आनन-फानन कई खाली पदों को भरा। उन्होंने मोर्चा अध्यक्षों से काम का ब्यौरा मांगा, लेकिन संगठन का गठन नहीं होने की वजह से उन्होंने मोर्चा अध्यक्षों को चुप करा दिया। शाह ने मोर्चा गठन के लिए 15 दिन का समय दिया है। भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष अभिलाष पाण्डेय ने ‘खेलो भारत अभियान के लिए स्टेडियम बनाने पर सुझाव दिया। शाह ने तत्काल उनसे मोर्चा के गठन पर सवाल कर दिया। अभिलाष जवाब नहीं दे पाये। इसके बाद शाह ने उन्हें फटकारते हुए कहा- बैठ जाओ पहले गठन करो।
नसीहत
शाह ने प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत को भी प्रवास करने की नसीहत दे डाली। साथ ही कहा कि जो जिलाध्यक्ष समय पर काम नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें हटाओ।
ज्ञान मत बांटो, चुपचाप बैठ जाओ
शाह ने भाजपा के विभाग और प्रकल्प संयोजकों की बैठक में वन टू वन चर्चा की और मोर्चा अध्यक्षों से काम का ब्यौरा मांगा, लेकिन संगठन का गठन नहीं होने से उन्हें चुप करा दिया। भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष अभिलाष पांडेय से जब मोर्चा गठन को लेकर सवाल पूछा गया तो वे कोई जवाब नहीं दे सके। इसके बाद शाह ने उन्हें फटकार दिया। उन्होंने नसीहत दी कि अगले 15 दिन के अंदर संगठन का गठन कर लिया जाए। इसके बाद शाह मुख्यमंत्री आवास पहुंचे जहां उन्होंने साधु संतों का सम्मान किया और फिर उनके साथ भोजन किया।
भगत भैय्या ऐसे नहीं चलेगा
महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष लता ऐलकर को भी संगठन के कार्यक्रमों में तेजी लाने की हिदायत दी गई है। साथ ही किसान मोर्चा को भी गांव-गांव में विस्तार करने कहा गया है। शाह ने पिछड़ा वर्ग मोर्चा की तारीफ करते हुए कहा कि अन्य मोर्चा भी इसी तरह संगठन विस्तार करें। मोर्चा, प्रकोष्ठों के गठन नहीं होने से नाराज अमित शाह ने संगठन महामंत्री सुहास भगत से कहा कि भैय्या ऐसे नहीं चलेगा।
शाह की सलाह : अभी वक्त है, काम सुधार लें
अपने दौरे के दूसरे दिन शनिवार को शाह ने सुबह 9.30 बजे प्रदेश मोर्चा अध्यक्ष, प्रकोष्ठ के संयोजक एवं कोर ग्रुप की बैठक ली। इस बैठक में शाह का सख्त अंदाज देखने को मिला। मोर्चा और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से शाह ने कहा, पार्टी में कई ऐसे भी लोग हैं, जो ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। मेरे पास कई लोगों की शिकायतें आ रही हैं। उन लोगों से मेरा अनुरोध है कि अपना काम सुधार लें अब भी वक्त है। बता दें कि शाह के मध्यप्रदेश के तीन दिन के दौरे पर हैं। शाह ने कहा, मेरे आने की खबर सुनने के बाद आप लोगों ने काम शुरू किया। मुझे जानकारी मिली है कि मेरे यहां पहुंच जाने के बाद आप लोगों ने आनन-फानन कई खाली पदों को भरा।
नेताओं पर हावी अफसरशाही
शाह ने कहा मध्यप्रदेश में ब्यूरोक्रेसी हावी है। मैंने ये बात 172 लोगों से मिले फीडबैक के आधार पर कही। यदि सीएम चाहेंगे तो मैं उनके नाम बता दूंगा।
नाथ और सिंधिया के संसदीय क्षेत्रों की सुपारी
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में मंत्रियों, सांसदों और विधायकों को कहा 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें किसी भी कीमत पर कमलनाथ और सिंधिया की लोकसभा सीट पर काबिज होना है। उन्होंने कहा इसके लिए जो करना पड़े वह करें। यह सीटें किसी भी कीमत पर भाजपा के पास होना चाहिए। वे जो रणनीति बना रहे हैं। उसमें एक तरह से उनकी सुपारी दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *