‘पहरेदार पिया की’ पर बढ़ा बवाल, धारावाहिक बंद करने की मांग

मुंबई,दूरदर्शन पर ‘बाल विवाह’ से लेकर बंधुआ मजदूरी जैसे विषयों पर अनेक कार्यक्रम दिखाए जा चुके हैं। हाल ही में शुरू हुए धारावाहिक ‘पहरेदार पिया की’ के कथ्य को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक 18 साल की लड़की और नौ साल के बच्‍चे के बीच शादी की इस कहानी को लेकर शुरुआत से ही विवाद हो रहा है। अभिनेता करण वाही समेत टीवी के कई कलाकार इस शो के कथ्य पर सवाल उठा चुके हैं, लेकिन अब लोगों ने इस शो को बंद किए जाने के लिए ऑनलाइन अपील शुरू की है। इस शो पर बैन लगाने के लिए ऑनलाइन अभियान शुरू किया गया है।
इस अभियान को समर्थन देते हुए 35 हजार से ज्‍यादा लोगों ने इन आनलाइन अपील पर साइन किया है। सोनी टेलीविजन के इस शो के कथ्य को लेकर शुरू से ही सवाल उठाए जा रहे हैं। धारावाहिक की कहानी एक 18 साल की लड़की और नौ साल के बच्चे के इर्दगिर्द घूमती है, जिसकी शादी हो जाती है। शो में अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश वयंगंकर 18 साल की राजकुमारी दिया सिंह बनी हैं, जिनके पति की उम्र केवल नौ साल है। बाल कलाकार अफान खान शो में राजकुमार रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। ऐसे में इस बच्‍चे और लड़की के बीच पनपते प्‍यार को दिखाए जाने पर इस याचिका में विरोध किया गया है। इस शो को जल्‍द से जल्‍द बंद कराने की मांग की जा रही है। इस याचिका में लिखा गया है कि इस शो को बंद किया जाए क्‍योंकि हम अपने बच्‍चों पर इसका प्रभाव नहीं चाहते। यह याचिका केंद्री मंत्री और सूचना प्रसारण मंत्री स्‍मृति जुबिन ईरानी को भेजी जाएगी। बता दें कि, टीवी शो ‘स्वरागिनी’ की रागिनी ‘पिया की पहरेदार’ में 18 साल की राजकुमारी बनकर टीवी पर वापसी कर चुकी हैं।
इस शो को लेकर करण वाही और अभिनेता सुयश राय के बीच सोशल मीडिया पर भिड़ंत भी हो चुकी है। करण ने इसके विरोध में अपने फेसबुक पर लिखा था, ‘प्रिय निर्माता और चैनल, मैं समझ सकता हूं कि हम ‘हाउ आई मेट योर मदर’ और ‘फ्रेंड्स’ जैसे शोज नहीं बना सकते और ईमानदारी से मैं उम्मीद भी नहीं करता। लेकिन भगवान के लिए, कृपया मुझे टीआरपी बढ़ाने वाले कथ्य के नाम पर ऐसी मूर्खता मत कीजिए। ईमानदारी से इसे कोई नहीं देख रहा है। इस पर अभिनेता सुयश राय ने प्रतिक्रिया करते हुए लिखा, ‘पहरेदार पिया की’ की पूरी टीम का इस शो से लगाव है। हम सभी ने इसके लिए बेहद मेहनत की है। गे भी करते रहेंगे। न्होंने कहा कि इस शो का संदेश बाल विवाह को बढ़ावा देने नहीं है। यह शो बिल्कुल अलग है। कृपया बिना देखें, इसके बारे में कोई राय नहीं बनाएं और न किसी निष्कर्ष पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *