जासूसों का SIMI कनेक्शन 4 और जासूस पकडे

भोपाल/इंदौर/ सतना,आईएसआई का मध्यप्रदेश में बड़ा नेटवर्क पकड़े जाने के बाद पुलिस इस बात की संभवना को खंगाल रही है कि कहीं पकड़े गए जासूसों के तार कश्मीरी आतंकियों के साथ सिमी के आतंकियों से भी तो नहीं जुड़े हैं.
इधर,मप्र एटीएस को शनिवार को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है.उसने पकडे गए भाजपा नेता ध्रुव सक्सेना की साथी और पाकिस्तानी जासूस आशिया को गिरफ्तार कर लिया है. वह उसके साथ न्यू मिनाल रेजीडेंसी स्थित निवास पर बीते साल भर से रह रही थी.
उसे आईएसआई बतौर ट्ेनर इस्तेमाल कर रही थी. इस मामले में अब 19 जासूसों की गिर$फतारी की जा चुकी है. उसे अंग्रेजी के अलावा हिंदी व ऊर्दू भाषाओं का अच्छा ज्ञान था और जल्दी ही वह लोगों के साथ घुल-मिल जाती थी.
दूसरी ओर कश्मीरी आतंकियों को फंडिंग करने वाले बलराम ने कार्यकर्ताओं के नाम से भी बैंक में खाते खुलवा रखे थे, वह हिंदू संगठनों के साथ जुड़ा होकर भी पैसों की लालच में देश के साथ गद्दारी कर रहा था.एटीएस इस मामले की पड़ताल कर रही है,उसे कुछ और सुराग हाथ लगे हैं. जिसके चलते उत्तर प्रदेश एटीएस के अलावा आंध्र प्रदेश और उडीसा की टीमें भोपाल आ रही हैं,जिससे कि इस मामले की तह तक पहुंचा जा सके. इधर,सूत्रों ने बताया कि पुलिस की पड़ताल और पूछताछ के दौरान धु्रव सक्सेना,जितेंद्र सिंह और बलराम सिंह ने भाजयुमो और हिंदू संगठनों के साथ काम करना स्वीकार कर लिया है. यह तीनों भोपाल,गवालियर और सतना से हिरासत में लिए गए थे.उधर,महाराष्ट एटीएस की टीम ने इंदौर आकर जादिल परवेज को गिरफ्तार किया है,वह सिमी सरगना सफदर नागोरी के संपर्क में था. उसे बहन के शरण मिली हुई थी. सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने ग्वालियर से प्रभात पारिख,भोपाल से सौरभ गौढ़ को हिरासत में लिया है. जिनसे अभी पूछताछ की जा रही है.
इनकी गिरफ्तारी के बाद यह मामला तूल पकडता जा रहा है.कांग्रेस की ओर से शनिवार को फिर से पकडे गए जासूसों में से कुछ की भाजपा नेताओं के साथ विज्ञापनों वाली फोटो प्रेस के साथ ही सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं. इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने जासूसों की बडी तादाद को देखते हुए इसकी जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की है. ताकि जासूसों के राजनीतिक रिश्तों पर से पर्दा हटाया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *