अरुणाचल में फिर सियासी संकट,पैरियो के सीएम बनने के आसार

इटानगर, अरुणाचल प्रदेश में एक बार फिर से सियासी संकट गहराने लगा है. प्रदेश के सत्तारूढ़ दल पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश (पीपीए) ने गुरुवार रात मुख्यमंत्री पेमा खांडू और उप मुख्यमंत्री चोवना मेन समते पांच विधायकों को पार्टीविरोधी गतिविधियों के आरोप में अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया.
इस अप्रत्याशित घटनाक्रम के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि टेकाम पैरियो वहां के नए सीएम हो सकते हैं. जोकि 20014 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे. आज सस्पेंड होने वाले विधायकों में जेंबी टाशी, सीटी मेन, पीडी सोना, जिंगनू नामचोम और कामलुंग मोसांग शामिल हैं. इस बीच अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमिटी (एपीसीसी) के अध्यक्ष पाडी रिचो ने पार्टी के सदस्यों से कहा है कि वे राज्य में मध्यावधि चुनावों के लिए तैयार रहें. रिचो ने कहा,हमारी पार्टी आम लोगों के बीच जाने की योजना बना रही है. लोगों से मिली राय के मुताबिक हमारे कार्यकर्ता ब्लॉक और जिला स्तर पर लोगों से बात करेंगे. इस तरह हम नोटबंदी के खिलाफ जनांदोलन छेड़ेंगे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी भी तरीके के सियासी बदलाव के लिए तैयार रहने को कहा.
महीनों तक चले सियासी उठापटक के बाद पेमा खांडू इस साल 16 जुलाई को राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. उन्होंने नबाम तुकी की जगह ली थी. अरुणाचल पिछले एक साल से ही राजनीतिक अस्थिरता का शिकार रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *